Type Here to Get Search Results !

WhatsApp जनवरी 2020 से कुछ फोन में काम करना बंद कर देगा जाने क्यों? | WhatsApp Will Stop working on January 2020 In Some Android and iOS Smartphones let's know why?

  • Whatsapp जनवरी 2020 से पुराने फोन के लिए समर्थन प्रदान करना बंद कर देगा।

  • विंडोज फोन डिवाइस अब व्हाट्सएप का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

  • पुराने Android और iPhone डिवाइस फरवरी 2020 से WhatsApp का समर्थन नहीं करेंगे।

What's app will stop working on Some Android and iOS Phone
What's app 


पिछले कुछ वर्षों में, व्हाट्सएप एक साधारण मैसेंजर ऐप होने से लेकर सभी में एक संचार समाधान तक विकसित हुआ है। यह केवल इसलिए हुआ है कि सभी लगातार अपग्रेड के कारण ऐप हर हफ्ते मिलता रहता है। नए उन्नति और सुविधाओं के साथ, पुराने फोन हमेशा अच्छी तरह से सामना नहीं करते हैं और व्हाट्सएप (what's app) हर साल उनके लिए समर्थन छोड़ देता है। अब जैसे-जैसे 2020 करीब आता है, व्हाट्सएप (What's app) ने अधिक फोन की एक सूची जारी की है जो कैलेंडर के घूमते ही व्हाट्सएप के लिए समर्थन छोड़ देगा।

हाल ही में व्हाट्सएप सपोर्ट पेज पर किए गए अपडेट में कुछ प्लेटफॉर्म को सूचीबद्ध किया गया है जो अपडेट मिलना बंद कर देंगे और व्हाट्सएप नहीं चलाएंगे। इनमें से प्रमुख प्लेटफार्म एंड्रॉइड और आईओएस हैं, और पुराने हैंडसेट का उपयोग करने वालों के लिए इसकी बुरी खबर है। 1 फरवरी, 2020 से, एंड्रॉइड 2.3.7 पर चलने वाले सभी एंड्रॉइड फोन में व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे।

इसका मतलब है कि कोई और अपडेट नहीं और न ही ऐप के माध्यम से संदेश भेजना या प्राप्त करना।
और iOS डिवाइस भी पीछे नहीं रहे। व्हाट्सएप का कहना है कि आईओएस 8 और पुराने सभी आईफोन 1 फरवरी, 2020 से इसकी सेवा का समर्थन करना बंद कर देंगे। इन आईफोन मॉडल के उपयोगकर्ता पहले से ही इन उपकरणों पर नए खाते बनाने की क्षमता खो चुके हैं और अब, वे नहीं होंगे अब एप्लिकेशन का उपयोग करने में सक्षम।

विंडोज फोन (Windows Phone) उपयोगकर्ताओं के लिए भी बुरी खबर है। प्लेटफॉर्म को लंबे समय तक मृत माना जाता है, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने हाल ही में ओएस और व्हाट्सएप के लिए समर्थन को छोड़ दिया और अगले साल शुरू होने वाली खाई से सूट किया। यदि आप विंडोज फोन (windows Phone) पर व्हाट्सएप (What's app) का उपयोग करते हैं, तो ऐप 1 जनवरी, 2020 से काम नहीं करेगा।

इसलिए, यदि आप इनमें से किसी भी पुराने फोन का उपयोग करते हैं, तो यह सुझाव दिया जाता है कि आपको सॉफ्टवेयर के हाल के संस्करणों के साथ एक नए हैंडसेट में अपग्रेड करना चाहिए। आईओएस 12 (IOS 12) पर वर्तमान में बिक्री पर चलने वाले iPhone मॉडल में से कोई भी और जो पुराने डिवाइसों जैसे 6 जी पर कम से कम 3 और वर्षों के लिए व्हाट्सएप (What's app) के लिए समर्थन की पेशकश करना चाहिए। Android के साथ, आपके पास चुनने के लिए सैकड़ों उपकरणों का विकल्प है। विंडोज फोन उपयोगकर्ताओं के लिए दुख की बात है, उन्हें एंड्रॉइड या आईफ़ोन (Android or iPhone) पर ले जाने की आवश्यकता होगी।
You have to wait 15 seconds.

Download Timer

Top Post Ad

Below Post Ad